पाकिस्तान: इमरान खान और पत्नी बुशरा बीबी अवैध विवाह मामले में बरी, कोर्ट ने सुनाई थी 7 साल की सजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 04:59 PM (IST)

पाकिस्तान: पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा खान को अवैध विवाह के आरोपों से बरी कर दिया। उनके वकील नईम पंजुथा ने यह जानकारी दी। अदालत ने रावलपिंडी के गैरीसन शहर में यह फैसला सुनाया। 71 वर्षीय खान और उनकी पत्नी बुशरा खान, जिन्हें बुशरा बीबी के नाम से भी जाना जाता है, को फरवरी में पाकिस्तान के चुनाव से कुछ दिन पहले सात साल की सजा सुनाई गई थी। 

 

उस समय, एक अदालत ने उन्हें बीबी के पिछले विवाह से तलाक और खान से विवाह के बीच आवश्यक अंतराल का पालन न करके इस्लामी कानून तोड़ने का दोषी पाया था। लेकिन इस्लामाबाद के अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायालय के न्यायाधीश अफजल मजोका ने शनिवार को अदालत में घोषणा की कि “इमरान खान और बुशरा बीबी दोनों की अपील स्वीकार की जाती है”। 

खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि आरोपों को “खारिज” कर दिया गया है, जबकि खान के वकील नईम पंजुथा ने एक्स पर पोस्ट किया कि दंपति “बरी” हो गए हैं। वकील ने कहा कि अदालत ने गैरीसन शहर रावलपिंडी में यह फ़ैसला सुनाया। आरोप था कि बीबी की पहली शादी से तलाक और खान से शादी के बीच ज़रूरी समय अंतराल का पालन नहीं किया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News