पाक में एक दिन में पेट्रोल-डीजल के दामों में "धमाकेदार" वृद्धि, पेट्रोल पंप ही हो गए बंद

Saturday, Jun 27, 2020 - 12:37 PM (IST)

 

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक दिन में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि से जनता में हड़कंप मच गया है। इमरान खान सरकार ने शुक्रवार को सभी पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स इतने महंगे कर दिए कि पेट्रोल पंप ही बंद हो गए। यहां पेट्रोल के दाम 25.58 रुपए प्रति लीटर (पाकिस्तान करंसी में) बढ़ाए गए हैं। अब यह 100.10 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल 21 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। अब यह 101.46 रुपए प्रति लीटर हो गया है। केरोसिन ऑयल भी 24 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। नए भाव सामने आने के बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं।

 

‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, ज्यादातर पेट्रोल पंप पर टेक्निकल फॉल्ट के बोर्ड लटका दिए गए वहीं, कुछ बिना किसी सूचना के बंद कर दिए गए। विपक्ष ने पेट्रो प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने का विरोध किया है। सरकार के इस कदम का विपक्ष ने विरोध किया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी यानी पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि सरकार की नाकामी से मुल्क दिवालिया होने के कगार पर है। इसका मतलब यह नहीं कि वो खजाना भरने के लिए गरीबों को लूटे। सिलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर मनमानी न करें तो बेहतर होगा।

 

नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सांसद आसिफ किरमानी ने कहा- यह पेट्रोल बम है। दुनिया के दूसरे मुल्क गरीबी खत्म करने पर फोकस कर रहे हैं। हमारी सरकार गरीबों को खत्म करने पर आमादा है। बता दें कि भारत का 1 रुपया पाकिस्तान के 2.22 रुपए के बराबर है। यानी भारतीय करंसी की वैल्यू पाकिस्तानी करंसी के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा है।

Tanuja

Advertising