पाकिस्तान: इमरान की बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट के वकील की हत्या के आरोप में मामला दर्ज

Thursday, Jun 08, 2023 - 04:15 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब इमरान खान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के एक वकील की हत्या के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है।  ये शिकायत मृतक के बेटे ने दर्ज कराई है। वकील की हत्या के मामले में इमरान के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में हुई गोलीबारी में वकील अब्दुल रज्जाक की मौत हो गई थी। अज्ञात हमलावरों द्वारा उन्हें निशाना बना गया था, जब वह हाई कोर्ट जा रहे थे। तभी समय रास्ते में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी।

 

अब्दुल रज्जाक शार के बेटे सिराज अहमद ने मंगलवार को आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि उनके पिता की हत्या पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के इशारे पर की गई है। वहीं, पीटीआई पार्टी ने इस FIR की पुष्टि करते हुए बताया कि इमरान खान के खिलाफ शहर के शहीद जमील कक्कड़ पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई गई है। FIR के अनुसार, शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने इमरान खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था और उसे धमकियां मिल रही थीं।  


तोशाखाना मामले में भी इमरान व उनकी पत्नी के खिलाफ एक और मामला दर्ज 

इसके अलावा पाकिस्तान सरकार ने तोशाखाना तोहफों को लेकर फर्जी और जाली रसीद तैयार करने तथा जमा करने के आरोप में इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और करीबी सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाज़ी का मामला दर्ज किया है। ‘जियो न्यूज़' ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख 70 वर्षीय खान, बुशरा बीबी, पूर्व जवाबदेही मंत्री शहज़ाद अकबर, जुल्फी बुखारी, फराह गोगी (बुशरा बीबी की करीबी सहयोगी) तथा अन्य के खिलाफ “अवैध लाभ'' हासिल करने तथा धोखाधड़ी के लिए एक-दूसरे की मदद करने, मिलीभगत और साजिश रचने समेत अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। 

 

तोशाखाना कैबिनेट प्रभाग के प्रशासनिक नियंत्रण वाला विभाग है जहां अन्य देशों की सरकार व राष्ट्र प्रमुखों द्वारा पाकिस्तानी शासकों, सांसदों, नौकरशाहों और अधिकारियों को दिए गए उपहारों को रखा जाता है। खबर में कहा गया है कि आरोपियों ने घड़ी व कफ़लिंक जैसे तोशाखाना तोहफों के संबंध में न सिर्फ फर्जी और जाली रसीद तैयार कीं, बल्कि उन्हें असली बताकर प्रस्तुत किया जिसे लेकर स्वतंत्र सत्यापन किया गया और इससे साबित हुआ है कि ये रसीद फर्जी और जाली हैं। 

Tanuja

Advertising