पाकिस्तान में कोरोना से हालात खराब; 16 शहरों में सेना तैनात, लाॅकडाउन की तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 01:13 PM (IST)

इस्लामाबादः पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले कोरोना के कारण पाकिस्तान में हालात भी बेहद खराब हो गए हैं। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में फिर लाॅकडाउन लगाने का संकेत दिया है।पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में दो सौ से ज्यादा लोगों की मौैत हो गई है। यह एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा है। यहां वैक्सीन की कमी के कारण प्राइवेट स्थानों पर बने केंद्र बंद हो गए हैं।  प्रधानमंत्री ने लाॅकडाउन से पहले खाद्य सामग्री के वितरण की व्यवस्था को सुदृण बनाने के निर्देश दिए।  बिगड़ते हालात को काबू करने के लिए 16 शहरों में सेना तैनात कर दी गई है।

 

 पा  सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि बहुत उच्‍च पॉजिटिविटी रेट वाले 16 प्रमुख शहरों में सेना को तैनात किया गया है। इनमें पेशावर, मरदान, नोशेरा, चारसद्दा और स्‍वाबी (खैबर पख्‍तूनवा), रावलपिंडी, लाहौर, फैसलाबाद, मुल्‍तान, बहावलपुर, गुजरावाला (पंजाब), कराची और हैदराबाद (सिंध), क्‍वेटा (बलूचिस्‍तान), मुजफ्फराबाद और इस्‍लाबाद शामिल हैं।

 

प्रवक्‍ता ने कहा कि सेना को लागू करने का प्राथमिक उद्देश्‍य सिविल इंस्‍टीट्यूशंस और लॉ इनफोर्समेंट एजेंसियों की मदद करना है। 51 प्रतिशत शहरों में पॉजिटिविटी रेश्‍यो 5 से अधिक है और सैनिको को इन शहरों में सिविल एडमिनिस्‍ट्रेशन की मदद के लिए भेजा गया है। कोविड-19 की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि तीसरी लहर अधिक खतरनाक है इससे संक्रमण और मृत्‍यु दर बहुत अधिक बढ़ गई है। उन्‍होंने बताया कि पाकिस्‍तान की 75 प्रतिशत ऑक्‍सीजन उत्‍पादन को वर्तमान में हेल्‍थकेयर सेक्‍टर को समर्पित किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News