PAK का US को जवाब,माना हम साधु-संत नहीं लेकिन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

Friday, Oct 06, 2017 - 08:19 AM (IST)

वाशिंगटन: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अमेरिकी अधिकारियों के उन दावों को निरर्थक करार दिया है जिनमें आतंकवाद से लड़ने की उसकी प्रतिबद्धता पर सवालिया निशान लगाए गए हैं। आसिफ इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं और उनकी इस यात्रा के दौरान अमेरिकी अधिकारियों तथा सांसदों ने पाकिस्तान की इस बात को लेकर आलोचना की है कि वह आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आप चाहते हैं कि हम उनका पता लगाएं तो हम इस काम को करेंगें। आप उनके खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं तो हम वह भी करेंगे लेकिन इस तरह के निरर्थक आरोप हमें कतई मंजूर नहीं हैं।

आसिफ ने कहा कि हम यह नहीं कह रहे हैं कि हम बिल्कुल साधु संत हैं। हो सकता है कि हमसे पहले कोई गलती हो गई हो लेकिन पिछले तीन चार वर्षों में हम पूरी लगन और संकल्प के साथ आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में तालिबान से हमारा नियंत्रण कम हुआ है और इसी वजह से अफगानिस्तान में युद्ध को समाप्त करने संबंधी कोई भी शांति वार्ता प्रभावित हो सकती है।

गौरतलब है कि इस हफ्ते के शुरू में अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा था कि पाकिस्तान की आदतों में आवश्यक बदलाव लाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले कोई बड़ा कदम उठाएं हम अफगानिस्तान में अमेरिका के साथ मिलकर काम करने के लिए उसे कुछ समय देना चाहेंगें। गत मंगलवार एक शीर्ष अमेरिकी सैन्य जनरल ने कहा था कि उनका मानना है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का संबंध आतंकवादी समूहों से है।

Advertising