नवाज शरीफ पर  2 अक्टूबर को लगेगा अभियोग

Wednesday, Sep 27, 2017 - 11:34 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पनामा पेपर घोटाला मामले में  फंसे नवाज शरीफ  (67)  राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत के सामने पेश हुए। इस मामले में अदालत ने 2 अक्तूबर को शरीफ पर अभियोग लगाने का फैसला किया है। अदालत ने उनके बच्चों और दामाद के खिलाफ भी नया गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। संक्षिप्त सुनवाई के दौरान  शरीफ ने न्यायाधीश मुहम्मद बशीर को सूचित किया कि उनकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं थी और उन्हें उनकी देखभाल करने की जरूरत है।

इसके बाद उन्हें अदालत से जाने की इजाजत दे दी गई। इसके बाद अदालत को 10 मिनट के लिए स्थगित किया गया। बाद में सामान्य कार्यवाई फिर शुरू की गई। यह पेशी महज एक औपचारिकता थी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आरोपी मुकदमे का सामना करने के लिये तैयार है। शरीफ करीब 10 मिनट तक अदालत में रहे। शरीफ के काफिले में 35 से ज्यादा गाड़ियां शामिल थीं।

मामले में सुनवाई जब फिर से शुरू हुई तब न्यायाधीश ने मरियम, हुसैन, हसन और शरीफ के दामाद सफदर के बारे में पूछा जिन्हें पेश होने का आदेश दिया गया था। तब शरीफ ने बताया कि ये सब लंदन में उनकी पत्नी के साथ हैं। शरीफ के कानूनी सहायक बैरिस्टर जफरूल्लाह खान ने मीडिया को बताया कि अदालत को अभियोग लगाने के लिये और वक्त देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि जब तक सभी आरोपी अदालत में पेश नहीं हो जाते तब तक अदालत अभियोग नहीं लगा सकती।
 
 

Advertising