प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तान करता रहा लग्जरी आइटम सप्लाई

Monday, Jul 25, 2022 - 01:50 PM (IST)

इस्लामाबादः देश को आर्थिक संकट से उबारने के लिए पाकिस्तान ने लग्जरी वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन देश के वित्त मंत्री के अनुसार इस्लामाबाद से इन आयातों की अनुमति दी जा रही है। ARY न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार मई में, पाकिस्तानी सरकार ने एक आपातकालीन आर्थिक योजना को लागू किया और दर्जनों गैर-आवश्यक लग्जरी वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया।

 
इस्माइल ने एक ट्वीट में कहा कि सरकार आयातकों को होने वाले नुकसान से बचने के लिए कम अधिशूल्क के साथ 1 जून तक बंदरगाहों तक पहुंचने वाली सभी वस्तुओं के आयात की अनुमति दे रही है।इस्माइल ने एक ट्वीट में लिखा 'सरकार द्वारा कुछ लग्जरी के सामानों पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने के बाद भी, इन वस्तुओं के कई शिपमेंट अनजाने में हमारे बंदरगाहों पर आ गए। आयातकों को नुकसान से बचाने के लिए, सरकार उन सभी वस्तुओं के आयात की अनुमति दे रही है जो 1 जून तक हमारे बंदरगाहों पर एक कम अधिशूल्क के साथ पहुंच गई हैं।'

 

एक अन्य ट्वीट में मिफ्ताह ने लिखा, 'इसके अलावा, फैसल सुब्जवारी, समुद्री मामलों के संघीय मंत्री, समुद्री मंत्री और मैं कोशिश कर रहे हैं कि इन आयातकों को बहुत कम या न करना पड़े। इसके लिए निश्चित रूप से हमें कंटेनर टर्मिनल के ऑपरेटरों और कंटेनर मालिकों सहयोग की आवश्यकता है।बता दें कि दो महीने पहले प्रतिबंध लगाते हुए सरकार ने कहा था -'बढ़ते आयात बिल और घटते विदेशी मुद्रा भंडार के कारण और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले देश की मुद्रा में रिकॉर्ड गिरावट के बीच पाकिस्तान ने 'आपातकालीन आर्थिक योजना' के तहत 38 गैर-जरूरी लग्जरी  वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की जा रही है।' पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा था कि इस फैसले से देश की बहुमूल्य विदेशी मुद्रा की बचत होगी।
 

Tanuja

Advertising