बिलावल ने TTP आंतकियों से बातचीत पर इमरान को फटकारा , कहा- सरकार ने शहीदों से किया धोखा

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 05:28 PM (IST)

पेशावरः  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने आतंकी संगठन तहरीक-ए-तलिबान (TTP) पाकिस्तान से सरकार की बातचीत को लेकर इमरान खान को जमकर लताड़ा है। उन्होंने कहा है कि TTP से बातचीत करके इमरान खान ने शहीदों के खून के  साथ धोखा  किया है। डॉन की रिपोर्ट मुताबिक बिलावल ने कहा है कि जघन्य अपराधों में शामिल आतंकवादियों को बातचीत से पहले कानूनी कार्रवाई का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने आतंकियों से बातचीत को खारिज कर दिया है।

 

बिलावल इससे पहले भी TTP से किसी भी तरह करने को लेकर इमरान सरकार की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि प्रतिबंधित TTP के साथ बातचीत के मसले पर किसी को भरोसे में नहीं लिया गया है और इस संबंध में कोई सहमति नहीं बन पाई। बाद में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने घोषणा की कि पाकिस्तान सरकार और TTP पूर्ण युद्धविराम पर सहमत हो गए हैं।

 

उन्होंने बताया था कि सरकार और प्रतिबंधित TTP के बीच संविधान के अनुरूप बातचीत चल रही थी। बता दें कि इसी साल फ्रांस विरोधी विरोध प्रदर्शन के बाद इमरान खान सरकार ने तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन फिर मामला बढ़ने पर सरकार ने TLP को आतंकवाद विरोधी अधिनियम 1997 की पहली अनुसूची से हटा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News