MQM नेता का आरोप- पाक में सेना के जुल्म बढ़े, अब मुहाजिर-सिंधी मिलकर लड़ेंगे अधिकारों की लड़ाई

Tuesday, Dec 15, 2020 - 03:43 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में निर्वासित पाकिस्तानी नेता मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने एक बार फिर पाकिस्तान  सरकार औऱ सेना पर निशाना साधा है । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सेना के सिंधियों, पश्तूनों और मुहाजिरों (विभाजन के समय भारत से गए मुस्लिम) पर अत्याचार लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सेना यहां से मुजाहिरों का पूरी तरह  सफाया करना चाहती है लेकिन लाखों की संख्या में रहने वाली इस कौम को खत्म नहीं किया जा सकता। अब वक्त आ गया है कि सिंध प्रांत में रहने वाले मुहाजिर सिंधियों के साथ मिलकर अपने अधिकार और आजादी की लड़ाई लड़ें।

 

 नेता अल्ताफ हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान की सेना एक के बाद एक मुहाजिरों की हत्या कर रही है। वह कुछ लोगों को मार तो सकती है लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं कर सकती है। रविवार को कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए अल्ताफ हुसैन ने कहा कि हमने मुहाजिर शब्द अपनी पहचान के लिए रखा था। बस अब यही हमारी पहचान है। हमारे बुजुर्गो ने इस्लाम के नाम पर भारत को तोड़ दिया और मुस्लिमों के लिए अलग से पाकिस्तान बना लिया। अब सवाल उठता है कि पाकिस्तान बनाने से किसको फायदा हुआ।

 

उन्होंने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू सत्ता में मुस्लिमों को 27 फीसद हिस्सेदारी देना चाहते थे।  लेकिन जो मुसलमान भारत से पाकिस्तान आए  उन्हें दो फीसदी की भी हिस्सेदारी नहीं मिली है। ऐसी स्थिति में अब अपने हक की लड़ाई लड़ने का समय आ गया है। हम मुहाजिर और सिंधी मिलकर सिंध के आजाद होने की लड़ाई लड़ेंगे। जहां सिंधी और मुहाजिरों दोनों को ही उनके अधिकार हासिल हो सकें।

Tanuja

Advertising