पाक राजनीति में किस्मत अाजमा रहे आतंकी!

Sunday, Sep 17, 2017 - 11:33 AM (IST)

इस्लामाबाद: आतंकियों की मदद करने पर पाकिस्तान का चेहरा फिर बेनकाब हुआ है।दरअसल पाकिस्तानी सेना आतंकी समूह से संबंधित पार्टियों को देश की राजनीति में बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। 
पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सीट पर आज हो रहे उप चुनाव में आतंकी समर्थित पार्टी का उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है, जिसे एक पूर्व सैन्य अधिकारी ने सेना का प्लान बताया है। सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल अमजाद का कहना है कि सईद की इस्लामिक चैरिटी का राजनीति में आना पाकिस्तानी सेना की उस नीति का हिस्सा है, जिसे खुद नवाज शरीफ ने पिछले साल नामंजूर किया था। 


इस उप चुनाव में 2008 मुंबई धमाकों के आरोपी हाफिज सईद के संगठन द्वारा बनाई  गई पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग का पसंदीदा उम्मीदवार याकूब शेख भी अपनी किस्मत आजमा रहा है।बता दें कि सईद की धार्मिक चैरिटी ने मिल्ली मुस्लिम लीग पार्टी का निर्माण शरीफ के बर्खास्त होने के दो हफ्ते बाद ही कर दिया था।

हालांकि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा था कि मिल्ली मुस्लिम के कानूनी रूप से पंजीकृत न होने के कारण इस उपचुनाव में नहीं उतर सकती। जिसके बाद याकूब निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतर रहे हैं, हालांकि उन्हें पार्टी से समर्थन हासिल है।
 

Advertising