नहीं चाहिए हमें कोई भी मदद, बस इज्‍जत से पेश आए अमरीका: पाकिस्तान

Thursday, Aug 24, 2017 - 10:43 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को कहा कि हम अमरीका से कोई साजो-सामान या कोई वित्तीय मदद नहीं मांग रहे है, लेकिन वाशिंगटन को इस्लामाबाद के साथ इज्जत के साथ पेश आना चाहिए। बता दें कि अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया को लेकर अमरीका की नई नीति का ऐलान करते हुए ट्रंप ने पाकिस्तान पर निशाना साधा था जिससे पाकिस्तान बौखला गया है।


आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाक का योगदान भी देखा जाए
पाकिस्तान में अमरीकी राजदूत डेविड हेल ने रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय में बाजवा से मुलाकात की। जनरल बाजवा ने कहा, ' 'हम अमरीका से साजो-सामान या वित्तीय मदद नहीं मांग रहे हैं, लेकिन आतंक के खिलाफ लड़ाई में हमारा योगदान भी देखा जाए। आर्मी चीफ ने अफगानिस्तान में शांति के लिए की गई कोशिशें बताने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमने कभी पाकिस्तान की पॉलिसी के लिए प्रशंसा नहीं चाही। आतंक के खिलाफ लड़ाई में अमरीका पाकिस्तान की अहमियत समझे और अफगान मुद्दे को हल करने के लिए सहयोग करे।


आतंकियों को खत्म करने में पाक करे मदद
अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को पाक पर हमला करते हुए कहा था कि ' पाकिस्तान में लोग आतंकवाद से पीड़ित हैं, लेकिन आज पाकिस्तान आतंकियों के लिए सेफ हैवन भी है। अगर पाकिस्तान आतंकी संगठनों का साथ देता रहा तो हम इस पर चुप नहीं बैठेंगे। अब वक्त आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान अपना कमिटमेंट दिखाए और अफगानिस्तान में हमारे प्रयासों से जुड़कर पाकिस्तान को बहुत फायदा हुआ है, लिहाजा आतंकियों को खत्म करने में वह हमारी मदद जारी रखें। 

Advertising