भारत के खिलाफ इस काम में जुटे पाक सेना प्रमुख

Saturday, Feb 04, 2017 - 01:52 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी भारत के साथ रिश्तों को लेकर उसी राह पर हैं, जिस राह पर उनके पूर्ववर्ती थे। बाजवा अपनी सेना को भारत के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रेरित कर रहे हैं. बाजवा भारत-पाकिस्तान तनाव को दूर करने की बजाय अपनी सेना को ‘पाकिस्तानी अवाम की उम्मीदों पर खरा उतरने' की नसीहत दे रहे हैं।

वे भारतीय सीमा में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का समर्थन कर रहे हैं और उसे ऐसा करने के लिए उकसा भी रहे हैं। मीडिया के मुताबिक बाजवा ने लाहौर छावनी का दौरा किया, जहां भारत के खिलाफ पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए इसे जारी रखने का संकल्प दोहराया। खबर के मुताबिक बाजवा ने कहा कि उनकी सेना सरहद पार यानी भारत की किसी भी कार्रवाई का मुंह-तोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने भारत पर सीजफायर उल्लंघन का आरोप लगाया और अपनी सेना की कथित कार्रवाई की सराहना की। 

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक बाजवा ने पाकिस्तानी बलों की तैयारी पर संतोष जताया है और सीमावर्ती क्षेत्रों में पंजाब रेंजर्स की फायरिंग को भारतीय सेना के लिए जवाबी कार्रवाई बताया। बाजवा ने पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई को कश्मीर के मुद्दे से जोड़ने और यह कह कर विवाद को बढ़ाने की कोशिश की है कि भारत निर्दोष कश्मीरियों के खिलाफ अपनी सेना के कथित जुल्म से दुनिया की निगाह हटाने के लिए सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। 

Advertising