पाक सेना प्रमुख की भारत को गीदड़ भभकी, कहा-किसी भी खतरे के लिए तैयार पाक सेना

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2016 - 10:09 AM (IST)

इस्लामाबाद: कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ वाकयुद्ध तेज होने बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने शुक्रवार कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल देश की सुरक्षा पर आने वाले किसी भी खतरे का मुकाबला करने में सक्षम हैं, चाहे कोई कीमत अदा करनी पड़े।   

सेना प्रमुख ने अधिकारियों और जवानों से बात करते हुए कहा कि इस बात में कोई शक नहीं होना चाहिए कि हमारी बहादुर सेना में खतरे के पूरे आयाम का मुकाबला करने की क्षमता है और इंशाअल्ला पूरे देश की मदद से हम अपने प्यारे मुल्क के एक-एक इंच हिस्से की हिफाजत करेंगे। चाहे कोई भी कीमत अदा करनी पड़े।’’ शरीफ पाकिस्तान में पंजाब के खरियां के पास स्थित नेशनल काउंटर टेररिज्म सेंटर एनसीटीसी का दौरा कर रहे थे। उन्होंने केंद्र के बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए आधुनिक सुविधाओं का उद्घाटन किया।  

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान एक दशक से अधिक समय से आतंकवाद का शिकार रहा है और उसने बहुत कुर्बानी दी है लेकिन ‘‘हमने आतंकवाद के खिलाफ जीत हासिल की है और एेसा मुख्य रूप से पूरे देश के समर्थन से और हमारे सुरक्षा बलों की पेशेवर क्षमता से संभव हुआ है।’’ जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के एक बेस पर 18 सितंबर को आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव बढ़ रहा है। पाकिस्तान ने हमले में अपनी संलिप्तता के आरोपों को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कल संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को उठाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News