"अफगानिस्तान में तालिबानी ठिकानों पर हमला करे अमरीका "

Saturday, Jun 11, 2016 - 05:40 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की ताकतवर सेना के प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने अमरीका से अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के ठिकानों और उसके प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह को निशाना बनाने के लिए कहा है । जनरल राहिल ने यह मांग यहां कल कमांडर रेजलूट सपोर्ट मिशन इन अफगानिस्तान जनरल जॉन निकोल्सन और अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान के लिए अमरीका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ऑलसन के साथ उच्च स्तरीय बैठक में की ।

देर रात को जारी किए गए बयान में, सेना ने कहा कि जनरल राहिल ने मांग की कि अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के उग्रवादियों और मुल्ला फजलुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया जाए। बयान में कहा गया है ‘‘अफगानिस्तान में टीटीपी और मुल्ला फजलुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाने की मांग करते हुए सीआेएएस ने दोहराया कि शत्रु खुफिया एजेंसियों के प्रयासों खासतौर पर रॉ और एनडीएस को आतंकवाद को उकसाने की इजाजत नहीं देने का पाकिस्तान का संकल्प है ।’’

बीती 21 मई को सीआईए के एक ड्रोन द्वारा बलूचिस्तान में अफगान तालिबान प्रमुख मुल्ला मंसूर को मार गिराने के बाद पाकिस्तान के साथ उपजे नए तनाव के बाद से अमरीका के उच्च स्तर के अधिकारियों की पहली यात्रा है । सेना ने कहा कि क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति विशेष संदर्भ में सीमा प्रबंधन, शांति और अफगानिस्तान में स्थिरता 21 मई को हुए अमरीकी ड्रोन हमले के बाद के माहौल पर चर्चा हुई ।

Advertising