पाकिस्तान में फिर पुलिस दस्ते पर हमला, धमाके में 2 कर्मियों की मौत व कई घायल

Sunday, Feb 26, 2023 - 06:54 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को विस्फोट में पुलिस दस्ते पर हमले में 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई  जबकि दो अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक बलूचिस्तान   के खुजदार जिले में इस विस्फोट को रिमोट से अंजाम दिया गया। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार खुजदार स्टेशन हाउस ऑफिसर  मुहम्मद जान सासोली ने बताया कि खुजदार के पुलिस अधीक्षक (एसपी) फहद खान खोसो के सुरक्षा दस्ते को 'रिमोट-नियंत्रित विस्फोट' में झालावां कॉम्प्लेक्स के पास निशाना बनाया गया।

 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने जिला मुख्यालय अस्पताल खुजदार में दम तोड़ दिया, जहां घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक, 'जब धमाका हुआ तब एसपी खुजदार का दस्ता इलाके में पेट्रोलिंग कर रहा था।' उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस दल विस्फोट स्थल पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी की गई है। 

 

पुलिस ने कहा कि फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने घटना की निंदा की और मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ऐसी कायरतापूर्ण हरकतें हमारे सुरक्षा बलों का मनोबल नहीं गिरा सकतीं। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान के लोग सुरक्षा बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

Tanuja

Advertising