पाकिस्तान में 60 वर्षीय मुस्लिम ने नाबालिग ईसाई युवती से जबरन की शादी

Saturday, Feb 25, 2023 - 05:39 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की लड़की के साथ अन्याय का एक नया मामला सामने आया है। धार्मिक स्वतंत्रता एवं मानवाधिकार पर एक पत्रिका बिटर विंटर के अनुसार एक 15 वर्षीय ईसाई किशोरी  सितारा आरिफ का अपहरण कर 60 वर्ष के एक मुस्लिम ने उसके साथ जबरन शादी कर ली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लड़की के माता-पिता ने बताया कि सितारा आरिफ का 15 दिसंबर को अपहरण हो गया। लेकिन शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद  पुलिस ने दो महीने तक कोई कार्रवाई नहीं की और उन्हें धमकाया।

 

लड़की के पिता आरिफ गिल ने अपनी बेटी को नैला अंबरीन की घरेलू सहायक के रूप में नौकरी करने भेजा था। नैला अंबरीन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में एक पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल हैं। शारीरिक रूप से दिव्यांग आरिफ अपना परिवार पालने में असमर्थ हैं, इसलिए बेटी को नौकरी पर भेज दिया था। तभी से अंबरीन का 60 वर्षीय पति राणा तैयब सितारा को अपनी दूसरी पत्नी बनाने में जुट गया था।

 

पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़ित परिवार ने अल्पसंख्यक गठबंधन पाकिस्तान के चेयरमैन एवं वकील अकमल भाटी से संपर्क किया और उसके बाद पुलिस ने एफआइआर पंजीकृत की।  बता दें कि पाकिस्तान में 18 वर्ष से कम उम्र के लड़के, लड़कियों के साथ शादी गैरकानूनी है, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपित राणा तैयब को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

Tanuja

Advertising