पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण में अपने ही लोग कर दिए घायल, कई घर तबाह

Thursday, Jan 21, 2021 - 05:23 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  पाकिस्तान में किया गया मिसाइल अपने ही नागरिकों पर भारी पड़ गया । जानकारी के मुताबिक पाक सेना  ने बुधवार शाहीन-3  का  सफल परीक्षण किया और  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे लेकर अपने वैज्ञानिकों को बधाई भी दी। लेकिन  बाद में यह परीक्षण विवादों में घिर गया। इस बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान से किया गया था।

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी ने कहा कि शाहीन-3 डेरा बुग्ती के रिहाइश में आकर गिरी जिससे कई घर तबाह हुए और कई लोग जख्मी भी हुए हैं। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर जमकर इमरान खान सरकार का मजाक उड़ाया जा रहा है। 

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को शाहीन-3 का सफल परीक्षण किया, ये मिसाइल डेरा गाजी खान के राखी इलाके से दागी गई और बुग्ती में रिहाइशी इलाके में आकर गिरी।

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुग्ती ने भी मिसाइल परीक्षण के दौरान लोगों के जख्मी होने की बात कही। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान की सेना ने बलूचिस्तान को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है। ये मिसाइल आम लोगों की मौजूदगी में दागी गई। इसमें दर्जनों घर तबाह हो गए और कई लोग जख्मी हो गए।

बुग्ती ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि बलूचिस्तान हमारी मातृभूमि है, ये कोई प्रयोगशाला नहीं है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान की इस हरकत के खिलाफ आवाज उठाई जाए। पाकिस्तानी सेना की माने तो शाहीन-3 मिसाइल की मारक क्षमता 2,750 किमी है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा कि आत्म रक्षा की नीति के तहत ये परीक्षण किया गया है और इसका प्रमुख केंद्र भारत है। 

Tanuja

Advertising