पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण में अपने ही लोग कर दिए घायल, कई घर तबाह

2021-01-21T17:35:27.537

इंटरनेशनल डेस्कः  पाकिस्तान में किया गया मिसाइल अपने ही नागरिकों पर भारी पड़ गया । जानकारी के मुताबिक पाक सेना  ने बुधवार शाहीन-3  का  सफल परीक्षण किया और  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे लेकर अपने वैज्ञानिकों को बधाई भी दी। लेकिन  बाद में यह परीक्षण विवादों में घिर गया। इस बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान से किया गया था।

PunjabKesari

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी ने कहा कि शाहीन-3 डेरा बुग्ती के रिहाइश में आकर गिरी जिससे कई घर तबाह हुए और कई लोग जख्मी भी हुए हैं। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर जमकर इमरान खान सरकार का मजाक उड़ाया जा रहा है। 

PunjabKesari

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को शाहीन-3 का सफल परीक्षण किया, ये मिसाइल डेरा गाजी खान के राखी इलाके से दागी गई और बुग्ती में रिहाइशी इलाके में आकर गिरी।

PunjabKesari

बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुग्ती ने भी मिसाइल परीक्षण के दौरान लोगों के जख्मी होने की बात कही। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान की सेना ने बलूचिस्तान को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है। ये मिसाइल आम लोगों की मौजूदगी में दागी गई। इसमें दर्जनों घर तबाह हो गए और कई लोग जख्मी हो गए।

PunjabKesari

बुग्ती ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि बलूचिस्तान हमारी मातृभूमि है, ये कोई प्रयोगशाला नहीं है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान की इस हरकत के खिलाफ आवाज उठाई जाए। पाकिस्तानी सेना की माने तो शाहीन-3 मिसाइल की मारक क्षमता 2,750 किमी है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा कि आत्म रक्षा की नीति के तहत ये परीक्षण किया गया है और इसका प्रमुख केंद्र भारत है। 


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News