पाकिस्‍तान में पोलियो रोधी खुराक पिलाने वाली सुरक्षा टीम पर अंधाधुंंध फायरिंग, 2 पुलिस कर्मियों की मौत

Tuesday, Aug 16, 2022 - 05:26 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियोरोधक  खुराक पिलाने गई टीम पर  अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई । पुलिस ने बताया कि यह हाल के दिनों की ताजा घटना है जब सुरक्षा कर्मियों को निशाने पर लिया गया है।  घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक जिले की है जो अस्थिर दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगा हुआ है।

 

हमले को अंजाम देने के बाद हमलावर किसी तरह से वहां से भागने में कामयाब रहा । घटना के तुरंत बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को सील कर दिया। इसके बाद अपराधियों को धर दबोचने के लिए एक तलाशी अभियान भी चलाया गया। अभी तक हमले की जिम्‍मेदारी किसी भी समूह ने नहीं ली है। मालूम हो कि पाकिस्‍तान में पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जाने वाली टीम के साथ आमतौर पर हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं क्‍योंकि हाल के दिनों में इन्‍हें आतंकवादियों का शिकार होते देखा गया है। बता दें कि पाकिस्‍तान में उग्रवादी समूह पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम का विरोध जताते रहे हैं क्‍योंकि उनका मानना है कि‍ पोलियो की दवाई बांझपन का कारण बनती है और यह पश्चिमी देशों की साजिश है।

 

यहां के मुख्‍यमंत्री महमूद खान ने स्‍थानीय पुलिस को अपराधियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने का निर्देश दिया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा, ''पोलियो रोधी टीम पर हमला कायरतापूर्ण है। ये बच्‍चों के दुश्‍मन हैं।''उन्होंने हमले में शामिल दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का वादा किया और पुलिसकर्मियों की हत्या पर संवेदना व्यक्त की।पाकिस्‍तान में इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है। वजीरिस्तान में इसी साल 28 जून को अज्ञात हमलावरों ने पोलियो रोधी टीकाकरण दल की सुरक्षा में लगे दो पुलिसकर्मियों सहित तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी।

Tanuja

Advertising