पाकः राष्ट्रीय TV पर आने वाला पहला सिख एंकर बना ये शख्स, देखें video

Wednesday, Jun 27, 2018 - 12:05 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान के साथ-साथ दुनियाभर में हर कोई उत्साहित है क्योंकि पाक में हाल ही में लॉन्च हुए एक नए न्यूज चैनल ने एक सिख को एंकर की नौकर दी है। खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के शहर छाकेसर के निवासी हरमीत सिंह पाकिस्तान के नए चैनल 'पब्लिक न्यूज' से जुड़ गए और अब से चैनल पर न्यूज प्रेजेंटर के रूप में दिखेंगे।  न्यूज चैनल ने अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो शेयर करके उनके बारे में सभी को बताया भी है और वीडियो के साथ में लिखा है पाकिस्तान के पहले सिख समाचार एंकर हरमीत सिंह।


वीडियो में हरमीत कह रहे हैं मुझे अच्छा लग रहा है कि मैं सिख समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाला पहला न्यूज एंकर हूं। मेरा विचार पाकिस्तान की सकारात्मक छवि को दिखाना था। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के बारे में, आप दुनिया भर में कई अफवाहें सुनते हैं।

हमें यह दिखाना है कि यहां अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं और हमारा जीवन यहां सामान्य है। हरमीत जन्म से ही सिख हैं और कराची में संघीय उर्दू विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में मास्टर्स की पढ़ाई कर चुके हैं।


नौकरी के लिए हरमीत के चयन की घोषणा ने ट्विटर पर एक खुशी का माहौल बना दिया है। हर किसी ने इस कदम के लिए उसे और चैनल को बधाई दी है। बीबीसी से जुड़े पाकिस्तानी पत्रकार शिराज हसन ने सिंह की एक तस्वीर को कैप्शन के साथ ट्वीट किया और लिखा हरमीत सिंह, #पाकिस्तान का पहला #सिख न्यूजकास्टर आगामी निजी समाचार चैनल पब्लिक टीवी में चमकने के लिए तैयार है।

 

 

Isha

Advertising