PAK: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, सेना के कैप्टन समेत 12 सैनिकों की मौत, 15 से अधिक घायल

Tuesday, Jul 13, 2021 - 09:46 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तानी सेना पर एक बड़े आतंकी हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित कुर्रम में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना  पर हमला कर दिया है। जिसमें पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 15 जवानों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना पर हुए इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ है। खबर है कि आतंकियों ने कुछ जवानों को भी बंधक बना लिया है। इस खबर से पड़ोसी मुल्क में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना खुर्रम इलाके में TTP के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी, इसी दौरान TTP के आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया।

कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे ऑपेरशन TTP के आतंकियों के द्वारा किए गए हमले में कैप्टन अब्दुल बासित खान समेत 12 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 15 जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया है। पाकिस्तान आर्मी पर ये हमला हंगू में हुआ है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में TTP द्वारा अक्सर आतंकी हमले किए जाते रहे हैं। इस आतंकी संगठन का मकसद पाकिस्तान में एक कट्टरपंथी इस्लामी शासन कायम करना है। बताते चलें कि 16 दिसबंर 2014 को TTP द्वारा ही पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल पर हमला किया गया था। इस हमले में 200 बच्चों की मौत हो गई थी।

Pardeep

Advertising