पाकिस्तान एंटी क्रप्शन बोर्ड के चीफ का सरकार के आगे घुटने टेकने से इंकार, दिया इस्तीफा

Wednesday, Feb 22, 2023 - 11:39 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय के प्रमुख आफताब सुल्तान ने सरकार की बात मानने से इनकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया की खबरों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है। खबरों के अनुसार उन्हें संघीय सरकार ने "कुछ ऐसी चीजें" करने के लिए कहा था जो "उन्हें स्वीकार्य" नहीं थी। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के अध्यक्ष सुल्तान को उनके पूर्ववर्ती जावेद इकबाल के अवकाशग्रहण करने के बाद पिछले साल जुलाई में तीन साल के लिए नियुक्त किया गया था।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सुल्तान ने ‘‘निजी कारणों" का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुल्तान ने जियो टीवी के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था क्योंकि उन्हें "कुछ ऐसी चीजें करने के लिए कहा गया था जो उन्हें स्वीकार्य नहीं थीं।"

 

यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नीत सरकार से मिले किन आदेशों को मानने से इनकार किया था। लेकिन सूत्रों के मुताबिक, जाहिरा तौर पर उन्हें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान सहित अन्य नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया था। सुल्तान के इस्तीफे पर पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह "फासीवादी व्यवस्था" के पतन की दिशा में एक अहम कदम है।  

Tanuja

Advertising