पाकिस्तान में 24 घंटे में 108 मौतें, इस्लामाबाद में पूर्ण लॉकडाऊन

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 05:13 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए इस्लामाबाद में 7 मई को शाम 6 बजे से पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की है। डिप्टी कमिश्नर ने  कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि लोग सरकार की अनिवार्य "स्टे होम, स्टे सेफ" नीति का पालन करें। पिछले 24 घंटों के दौरान 108 मौतों के बाद पाकिस्तान में अबतक 18,537 लोगों की जान जा चुकी है जबकि संक्रमण के 845,833 मामले आ चुके हैं। इसके अलावा  लगभग 5,624  रोगियों को देश भर में वेंटिलेटर पर भर्ती कराया गया है।

 

 इससे पहले पंजाब, सिंध, खैबर पख्तूनख्वा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रशासन ने पाकिस्तान में ईद-उल-फित्र के दौरान कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आठ से 15 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। पंजाब की स्वास्थ्य मंत्री यासमीन राशिद ने कहा, “आठ दिन के लॉकडाउन के दौरान दुकानें, शॉपिंग मॉल और बाजार बंद रहेंगे।”

 

उन्होंने कहा कि ईद के दौरान लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए पुलिस, रेंजर्स और सैन्य कर्मियों को तैनात किया जाएगा। राशिद ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान, दवाई, कोरोना वायरस टीकाकरण केंद्र, पेट्रोल पंप, किराने की छोटी दुकानें, डेयरी, सब्जी, फलों और गोश्त की दुकानें खुली रहेंगी। खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रशासनों ने भी इसी तरह के नोटिस जारी किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News