इमरान खान की सरकार गिराने के लिए ''किसी भी हद'' तक जाने को तैयार विपक्ष

Sunday, Feb 06, 2022 - 05:58 PM (IST)

पेशावरः  कंगाल हो चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पाकिस्तान के विपक्षी दल शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार गिराने के लिए एक साथ नजर आए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने इमरान सरकार गिराने के लिए सभी हथकंडे अपनाने पर सहमति जताई। विपक्षी दलों ने कानूनी, संवैधानिक और राजनीतिक विकल्पों का इस्तेमाल कर इमरान सरकार गिराने पर सहमति व्यक्त की।

 
 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा, "अगर हम इस देश को विनाश से बचाना चाहते हैं, तो हमें इस सरकार से छुटकारा पाना होगा।" पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी, PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के PML-N अध्यक्ष के आवास पर लंच मीटिंग में शामिल होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। शरीफ ने कहा, "अगर हमने हाथ नहीं मिलाया और आज एक साथ नहीं आए, तो यह देश हमें माफ नहीं करेगा। हमने  इमरान खान के खिलाफ  अविश्वास प्रस्ताव के विकल्प के बारे में गहराई से बात की।"

 
जियो न्यूज ने बताया कि शाहबाज ने आगे कहा कि बैठक के प्रतिभागियों ने सरकार विरोधी लॉन्ग मार्च पर आम सहमति बनाने की भी कोशिश की और दो से तीन सिफारिशें भी की गईं। पीपीपी ने घोषणा की है कि वह 27 फरवरी को कराची से इस्लामाबाद तक पीटीआई सरकार के खिलाफ एक लंबे मार्च का नेतृत्व करेंगी। इस बीच, PDM ने 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस पर बढ़ती महंगाई के खिलाफ लॉन्ग मार्च निकालने का फैसला किया है।

Tanuja

Advertising