चुनाव आयोग की रिपोर्ट के बाद मुसीबत में घिरे इमरान, शहबाज शरीफ ने मांगा इस्तीफा

Monday, Jan 10, 2022 - 12:38 PM (IST)

पेशावरः चुनाव आयोग द्वारा विदेशी चंदे का मामला उजागर करने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष व प्रधानमंत्री इमरान खान मुसीबत में घिर गए हैं।  किस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने इमरान खान पर चोरी के आरोप लगाते हुए कहा कि जो व्यक्ति गलत साक्ष्य पेश करता है, उसे संवैधानिक पद पर नहीं रहना चाहिए और तुरंत इस्तीफा दे देनैा चाहिए।  शाहबाज शरीफ ने कहा है कि इस रिपोर्ट के बाद इमरान खान सरकार द्वारा लिया गया कोई भी फैसला कानूनी और संवैधानिक रूप से सही नहीं हो सकता।

 

उन्होंने अन्य विपक्षी पार्टियों से अपील करते हुए कहा कि जो भी पार्टी या नेता संविधान में विश्वास रखते हैं, उन्हें अब अपनी अहम भूमिका निभानी होगी। ये की जानकारी छिपाई है। एक व्‍यक्ति जो गलत साक्ष्‍य पेश करता है, झूठ बोलता है, गलत जानकारी देता है, वो सरकार के किसी भी संवेधानिक पद पर रहने के काबिल नहीं है। उन्‍होंने अपना ये बयान सोशल मीडिया पर जारी किया है। पीएमएल-एन अध्‍यक्ष ने ये भी कहा कि देश का संविधान की भी यही मांग है कि इमरान खान को अपने पद से इस्‍तीफा देना चाहिए। पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग की रिपोर्ट के सामने आने के बाद इमरान खान द्वारा लिया गया कोई भी फैसला कानूनी और संवैधानिक रूप से सही नहीं हो सकता है।

 

चुनाव आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान ने उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को मिले विदेशी फंड की जानकारी छुपाई है। ये चंदा हजारों या लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ों में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान की पार्टी को 1.64 बिलियन रुपये की फंडिंग हुई है। इसमें पार्टी ने 310 मिलियन रुपये की जानकारी चुनाव आयोग से छुपाई है। साथ ही इमरान ने विदेशी चंदे वाले बैंक अकाउंट का जिक्र भी नहीं किया। बता दें कि कुछ दिनों से ये मुद्दा पाकिस्‍तान के राजनीतिक गलियारों में छाया हुआ है। इसकी वजह दरअसल, वो रिपोर्ट है जो कुछ समय पहले ही चुनाव आयोग को सौंपी गई थी और जिसको हाल ही में जारी किया गया है। इसमें कहा गया हे कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने विदेशी चंदा मिलने की बात छिपाई और उन बैंक अकांउट का भी जिक्र नहीं किया जहां से ये मिली है।

Tanuja

Advertising