मरियम नवाज ने इमरान सरकार को लगाई फटकार, कहा-"सम्मान से दे दें इस्तीफा वर्ना..."

Thursday, Dec 23, 2021 - 01:02 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने मंगलवार को खराब शासन और उच्च मुद्रास्फीति को लेकर प्रधान मंत्री इमरान खान को फटकार लगाई और कहा कि देश के हर नुक्कड़ और कोने में लोग “उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।  द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मरियम ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को खैबर-पख्तूनख्वा के स्थानीय निकाय चुनावों में अपने खराब प्रदर्शन और दोषपूर्ण आर्थिक नीतियों के कारण बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

 

PML-N उपाध्यक्ष ने कहा कि PTI के नेतृत्व वाली संघीय सरकार देश के इतिहास में सभी उपचुनाव हारने वाली पहली सरकार  है।  उन्होंने कहा कि कोई भी सत्ताधारी पार्टी के टिकट पर अगला आम चुनाव लड़ने को तैयार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पीएम इमरान के पास अभी भी सम्मान के साथ इस्तीफा देने और स्वीकार करने का अवसर है कि वह जनता के मुद्दों को हल करने में विफल रहे हैं ... अन्यथा चीजें और खराब हो सकती हैं।"

 

सत्तारूढ़ दल पर कटाक्ष करते हुए मरियम ने कहा कि यहां तक ​​कि उसके अपने नेता और विधायक भी उनकी सरकार की नीतियों की आलोचना कर रहे हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, "जो लोग पीटीआई के मंच से चुनाव लड़ेंगे, उन्हें सरकार के खिलाफ बढ़ते जन आक्रोश के कारण हेलमेट पहनना होगा।"

 

यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री पद के लिए PML-N के उम्मीदवार के रूप में किसे नामित किया जाएगा, मरियम ने कहा कि इस संबंध में अंतिम निर्णय पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ करेंगे। उन्होंने कहा, "मुझे शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए  उम्मीदवार के रूप में देखकर खुशी होगी, लेकिन शहबाज सहित पार्टी के सभी सदस्यों ने नवाज शरीफ को अंतिम निर्णय लेने के लिए जनादेश दिया है।" 

Tanuja

Advertising