"भारत से है 32 देशों को खतरा, PAK भी है उनमें से एक"

Sunday, May 22, 2016 - 06:26 PM (IST)

इस्लामाबाद: भारत की परमाणु क्षमता वाली पनडुब्बी और सुपर-सोनिक बेलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर पाकिस्तान की मीडिया में कई तरह की बातें हो रही हैं । पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने पाक सीनेट में कहा कि भारतीय पनडुब्बी में परमाणु मिसाइल तैनात करने के साथ दक्षिणी एशिया में शक्ति संतुलन बिगड़ जाएगा और इसके साथ हिंद महासागर के तट पर स्थित 32 देशों के लिए खतरा बढ़ जाएगा । 

अजीज ने 32 देशों में मालदीव, श्रीलंका, बहरीन, ईरान, इराक, कुवैत, ओमान, क़तर,सऊदी अरब, यूएई, मिस्र, दक्षिणी अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, सिंगापुर और थाईलैंड जैसे देशों के नाम गिनाने के साथ पाकिस्तान का नाम भी लिया ।अजीज ने कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र महासभा के आगामी सत्र में हिंद महासागर से परमाणु हथियारों को दूर रखने के इरादे से एक प्रस्ताव लाना चाहता है और इन सभी 32 देशों का समर्थन हासिल करने का प्रयास करेगा । 

कुछ दिन पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि भारत जब चाहे बातचीत कर सकता है । पाकिस्तान इसके लिए तैयार है और अब पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की खबरें आ रही हैं। गौरतलब है कि भारतीय परमाणु शक्ति के विकास से पाकिस्तान बहुत परेशान है इस लिए पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं। 

Advertising