पाकिस्तानी पति ने भारतीय उच्चायोग पर अपनी पत्नी को रोके रखने का आरोप लगाया(Pics)

Monday, May 08, 2017 - 10:26 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने यहां भारतीय उच्चायोग पर अपनी नव विवाहित पत्नी को रोके रखने का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि वे लोग वीजा के लिए वहां आवेदन करने गए थे।   


मीडिया में आई खबरों के मुताबिक नई दिल्ली निवासी उजमा और ताहिर मलेशिया में मिले थे और एक दूसरे से प्रेम करने लगे । इसके बाद उजमा वाघा सीमा होते हुए एक मई को पाकिस्तान गई। दोनों ने तीन मई को निकाह किया। ताहिर के मुताबिक वे दोनों उच्चायोग भवन गए और वीजा फार्म तथा अपने फोन अधिकारियों को सौंपे। इसके बाद अधिकारियों द्वारा बुलाए जाने पर उजमा अंदर गई जबकि ताहिर को बाहर रोक दिया गया। जब कई घंटों बाद उसकी पत्नी नहीं लौटी, तब ताहिर ने अधिकारियों से उसके बारे में पूछताछ की, जिन्होंने दावा किया कि वह वहां नहीं हैं। ताहिर ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनके तीन मोबाइल फोन उन्हें वापस करने से मना कर दिया। ताहिर ने कहा कि उन्होंने सचिवालय पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई।   


मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, वहीं दूसरी आेर भारतीय उच्चायोग ने दावा किया कि उजमा वहां अपनी मर्जी के बगैर रह रही थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने उनके पति को अपनी पत्नी से मिलने के लिए कल उच्चायोग आने और वीजा लेने को कहा है। इससे पहले भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने इस कथित घटना के बारे पूछे जाने पर कहा कि कृपया दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से बात करें। खबरों के मुताबिक इस विषय को पाकिस्तान ने राजनयिक स्तर पर भी उठाया है।

Advertising