पाक चुनावः सीवरेज के पानी में लेटा नेता, कूड़े के ढेर पर खाया खाना (pics)

Monday, Jul 02, 2018 - 04:02 PM (IST)

इस्‍लामाबादः चुनाव में वोट लेने के लिए नेता सामान्‍यतः हाथ जोड़े  दिखते हैं जैसे वो जनता के लिए कुछ भी कर गुजरेंगे। ये अलग बात है कि चुनाव परिणाम आने के बाद वे ईद के चांद हो जाते हैं।  ऐसा ही कुछ पाकिस्‍तानी नेताओं का हाल है। लेकिन यहां का एक उम्मीददवार  अयाज मेमन मोतीवाला  प्रचार का एक अनूठा तरीका अपना कर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खीयां बटोर रहा है।

मोतीवाला  शहर की गंदगी को दिखाने और अपने प्रति वोटरों को रिझाने के लिए न सिर्फ गंदगी में लेट गया बल्कि कचरे के बीच खाना खाने बैठ गए।  मोतीवाला कराची के क्षेत्र एनए-243 से निर्दलीय उम्मीदवार हैं। वह अपने इस कदम के द्वारा यह जताना चाहते थे कि लोगों को गंदगी और गलत सीवेज व्यवस्था से काफी परेशानी हो रही है और उनका दुख-दर्द वह जानते हैं।

उन्होंने निर्णय लिया कि वह इसके लिए सरकार और विपक्षी दलों को आइना दिखाते हुए जबर्दस्त आंदोलन करेंगे और इसी के तहत उन्होंने पिछले हफ्ते कई घंटे तक गंदे नाले में बैठकर धरना दिया। केवल इतना ही नहीं उन्होंने वहां से एक फेसबुक लाइव भी किया। थोड़ी देर के बार उन्होंने अपने हाथ में पाकिस्तान का राष्ट्रीय झंडा भी लहराया और नाले में लेटकर मुस्काते हुए अपने समर्थकों से फोटो भी खिंचवाया।

Tanuja

Advertising