दुबई में गिरफ्तार बीजेपी नेता का हत्यारा पहुंचा पाकिस्तान

Friday, Jul 13, 2018 - 05:47 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः भारतीय एजेंसियों को यूएई की ओर से बड़ा झटका लगा है। भाजपा नेता हरेन पंड्या की हत्या का आरोपी और डी कंपनी के सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी गुर्गे फारुक देवड़ीवाला को भारतीय खुफिया एजेंसियों की सूचना पर दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब उसे भारत को सौंपने के बजाय दुबई सरकार ने पाकिस्तान को सौंप दिया है।

फारुक मुसाफिरखाना के अर्जुन गैंग का सदस्य था और उसने सलीम कुत्ता के साथ काफी करीब से काम किया है। फारुख पर आरोप है कि उसने गुजरात के गृह मंत्री हरेन पांड्या की हत्या की साजिश रची थी, इसके अलावा भी कई मामलों में वह आरोपी है। गौर करने वाली बात यह है कि फारुक को भारत की खुफिया एजेंसियों के इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पाकिस्तान ने फर्जी दस्तावेज की मदद से फारुक देवड़ीवाला को पाकिस्तानी नागरिक बताकर दुबई हुकूमत से उसकी कस्टडी मांगी।

पाकिस्तान के इसी दावे के आधार पर यूएई ने फारुख को पाक को सौंपा है। फारूक पर यह भी आरोप है कि वह आईएसआई के साथ मिलकर आतंकियों की भर्ती करता था और वह उन्हें भारत में आतंकी गतिविधियां करने के लिए भेजता था। बता दें कि यह ऐसा पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान ने ऐसी हरकत की हो। पाकिस्तन ने मुन्ना झिंगड़ा के मामले में भी ऐसा ही किया था।

Isha

Advertising