सुनवाई दौरान पाक के जज को वाट्सएप पर मिला इमरान सरकार का Shocking मैसेज

Friday, Aug 30, 2019 - 12:07 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के न्यायिक इतिहास में एक अजीबो-गरीब मामला जुड़ गया है जिसे जानकर लोग हैरान हो रहे हैं। यहां लाहौर की विशेष अदालत के जज बुधवार को एक चर्चित मामले की सुनवाई दौरान वाट्सएप पर ऐसा मैसेज मिला कि उनके होश उड़ गए। मादक पदार्थ नियंत्रण के लिए गठित लाहौर की विशेष अदालत के जज मसूद अरसद ने कहा, कि अभी सुनवाई के बीच मुझे मेरे तबादले का आदेश मिला है। उन्होंने कहा 'मुझे मेरे वाट्सएप पर अभी एक संदेश मिला है। उन्हें सुनवाई बीच में ही रोकने को कहा गया है। मेरा तबादला लाहौर हाई कोर्ट में कर दिया गया है इसलिए मैं कार्यवाही जारी नहीं रख सकता।'


अरसद ने बचाव और अभियोजन पक्ष के वकीलों से उस समय यह बात कही जब वह पाकिस्तान के विपक्षी दल पीएमएल-एन की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और पूर्व कानून मंत्री राना सनाउल्ला के खिलाफ नशीले पदार्थ की बरामदगी से जुड़े मामले की सुनवाई कर रहे थे। वाट्सएप पर तबादले का संदेश मिलने के दौरान वह अभियोजन पक्ष की ओर से पेश किया गया एक वीडियो देख रहे थे। यह वीडियो सनाउल्ला की कार से 15 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी से संबंधित था। जज ने हालांकि पाया कि वीडियो से हेरोइन की बरामदगी स्थापित नहीं होती। इस मामले से जुड़े एक वरिष्ठ वकील ने कहा, 'इमरान सरकार की ओर से थोपे गए फर्जी मामले को अभियोजन पक्ष साबित नहीं कर सका। जज सनाउल्ला को जमानत देने का मन बना रहे थे कि तभी सरकार ने उनका तबादला कर दिया।

यह अप्रत्याशित है और शायद मुल्क में तानाशाही के दौरान भी कभी ऐसा नहीं हुआ था। पाकिस्तान के न्यायिक इतिहास के लिए यह काला दिन है।' जज अरसद ने जब वाट्सएप पर तबादले की जानकारी दी तो उसे सुनकर कोर्ट रूम में मौजूद हर कोई हैरान रह गया। सनाउल्ला के वकील आजम तरार ने कहा, 'अब सरकार यह फैसला कर रही है कि किस मामले की सुनवाई कौन जज करे। जिस तरीके से मामले की सुनवाई रोकी गई, वह गंभीर सवाल खड़े करने वाली है।' पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने सनाउल्ला मामले में जज का तबादला कर न्याय व्यवस्था पर हमले का काम किया है। वह फासीवादी हैं और अपने सियासी विरोधियों से बदला देने के लिए मादक पदार्थ रोधी जैसी एजेंसियों का उपयोग कर रहे हैं।

Tanuja

Advertising