PAK पीएम इमरान खान की बहन ने ही दुबई में जमा की बेनामी संपत्ति

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 04:36 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में फेडर इनवेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) ने बेनामी प्रोपर्टी के मामले में एक रिपोर्ट पेश की है, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन का नाम भी सामने आ रहा है। FIA की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की बहन अलीमा खानूम ने दुबई में बेनामी संपत्ति जमा की हैं। इस रिपोर्ट इसलिए ज्यादा चर्चा में है, क्योंकि इमरान खान ने पीएम बनने से पहले पाकिस्तान की अवाम को अपने देश में भ्रष्टाचार और नवाज शरीफ परिवार पर बेनामी संपत्ति से लेकर देश का पैसा विदेश ले जाने जैसे कई आरोप लगाए थे, लेकिन अब खुद इमरान खान के परिवार में ही ऐसा मामला उठ गया है।

पाकिस्तान डेली 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अर्थव्यवस्था और ऊर्जा मुद्दों पर सरकार के प्रवक्ता, फार्रुख सलीम की मां, सीनेटर ताज अफरीदी और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) नेता मखदूम अमीन फहीम की विधवा पत्नी को भी इस बेनामी संपत्ति की रिपोर्ट में शामिल किया गया है। विदेशों में पाकिस्तानियों के स्वामित्व वाली संपत्तियों के विवरण की जांच करते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि पीटीआई नेता मुमताज अहमद मुस्लिम के नाम पर कुल 16 प्रोपर्टी हैं, जबकि पूर्व पीपीपी मंत्री अमीन फहीम की विधवा पत्नी रिजवाना अमीन चार प्रोपर्टी की मालकिन हैं।

इसके अलावा, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की सीनेटर अनवर बेग की पत्नी भी एक अपार्टमेंट की मालकिन हैं। रिपोर्ट में शामिल होने वाले अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों में पाकिस्तानी गायक अदनान सामी खान की मां नोरिन सामी खां, जिनके नाम पर तीन प्रोपर्टी हैं, कस्टम कलक्टर शाहिद मजीद, फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू अधिकारी वासीफ खान, पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के प्रबंध निदेशक इजाज हारून का भी नाम बेनामी संपत्ति की लिस्ट में शामिल है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News