पाक सरकार ने तालिबान के नेताओं से इमरान खान की मुलाकात का किया खंडन

Friday, Oct 04, 2019 - 06:28 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान में रूकी पड़ी शांति प्रक्रिया को फिर शुरू करने पर चर्चा के लिए आए उच्च स्तरीय अफगान तालिबान प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात नहीं की। प्रधानमंत्री की एक शीर्ष सहयोगी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। उन्होंने स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आयी बैठक संबंधी खबरों को खारिज करते हुए कहा कि यह सही नहीं है।

 

स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थानों ने खबरें दी थी कि तालिबान राजनीतिक आयोग (टीपीसी) के प्रमुख मुल्ला गनी बरादर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल और प्रधानमंत्री खान ने बैठक कर अफगान शांति प्रक्रिया पर चर्चा की। ‘जियो न्यूज' ने खबर दी थी कि खान ने अफगानिस्तान में शांति की जरूरत को रेखांकित किया और इसे क्षेत्र में अमन चैन के लिए महत्वपूर्ण बताया। एक खबर में कहा गया था कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी प्रतिनिधिमंडल और खान के बीच हुई बैठक में मौजूद थे।

 

सरकार के एक अधिकारी ने बताया था कि प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री खान से मुलाकात की और द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय हालात, खासकर अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया के बारे में चर्चा की। हालांकि, प्रधानमंत्री की विशेष सहायक (सूचना) फिरदौस आशिक अवान ने ट्वीट किया कि ऐसी कोई बैठक नहीं हुई। उन्होंने ट्वीट किया, कि प्रधानमंत्री से तालिबान प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात नहीं हुई। इस संबंध में प्रकाशित और प्रसारित सभी खबरें सही नहीं है।बैठक के बारे में और कोई विवरण नहीं दिया गया। तालिबान पॉलिटिकल कमीशन (टीपीसी) का 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को अपने पहले दौरे पर यहां पहुंचा।

vasudha

Advertising