पाक विदेश मंत्री ने लाइव शो में इजरायल के बारे में कही ऐसी बात, एंकर ने कर दी बेइज्जती (Video)

Saturday, May 22, 2021 - 07:59 PM (IST)

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व उनके मंत्री अपनी बदजुबानी के लिए अक्सर मुसीबत में फंस जाते हैं। अपने बड़बोलेपन के लिए मशहूर   पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अब अमेरिका में भारी बेइ‍ज्‍जती हो गई। संयुक्‍त राष्‍ट्र में इजरायल को घेरने के लिए अमेरिका पहुंचे पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने टीवी चैनल CNN को लाइव इंटरव्‍यू  में  बिना ठोस सबूत के इजरायल के खिलाफ ऐसी बात कह दी कि  एंकर ने उन्‍हें करारी झाड़ लगा दी। इस  घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएनएन की एंकर बिआन्‍ना गोलोदरयगा के साथ इंटरव्‍यू में पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने कहा, 'इजरायल हार रहा है। अपने संबंधों के बाद भी वह मीडिया युद्ध में हार रहा है।' इस पर बिआन्‍ना ने पूछा कि आप किस तरह के संबंध की बात कर रहे हैं। इस पर कुरैशी ने जवाब दिया, 'हाहाहा डीप पॉकेट।' पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने कहा कि इजरायली बहुत प्रभावीशाली हैं और वे मीडिया को नियंत्रित कर रहे हैं।

 

 
कुरैशी के इस नस्‍ली बयान पर बिआन्‍ना ने झाड़ लगाते हुए कहा कि 'मैं इसे यहूदी विरोधी टिप्‍पणी मानती हूं।' बिआन्‍ना ने जब कुरैशी को घेरा तो वह कहने लगे कि मीडिया के बारे में ऐसी धारणा है। इसके बाद जब  CNN एंकर ने चीन में उइगर मुस्लिमों के खिलाफ अत्‍याचार के मुद्दे को उठाया तो वह बगले झांकने लगे। कुरैशी ने कहा कि वह इसके बारे में सार्वजनिक रूप से कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे।

 

इसके बाद पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने मुद्दे को कश्‍मीर की ओर ढकलने का प्रयास किया। कुरैशी अपने इस बयान के लिए अब सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं। इससे पहले कुरैशी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से अपील की थी कि फिलीस्‍तीन में हिंसा को बंद कराया जाए। उन्‍होंने कहा कि अब वह समय आ गया है जब कहा जाए कि बहुत हो गया। कुरैशी अपने आका तुर्की के विदेश मंत्री के साथ अमेरिका पहुंचे हैं।

 

Tanuja

Advertising