इमरान खान आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित

Monday, Aug 06, 2018 - 05:31 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी ने आज  इमरान खान को आधिकारिक तौर पर  प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नामित कर दिया। क्रिकेटर से नेता बने  खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी। 

डॉन न्यूज के मुताबिक, यहां एक होटल में हुई PTI  की संसदीय समिति की बैठक में खान को नामित किया गया। चैनल ने बताया कि गत सप्ताह चुनावों में पार्टी की जीत के बाद वह पहली बार बानी गाला स्थित अपने आवास से निकले। गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ चलने से इंकार करने के बावजूद उनके साथ बड़ी संख्या में कारें थी और उन्हें भारी सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

खबरों  के अनुसार पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन यह 14 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के दिन हो सकता है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य होते हैं जिनमें से 272 सीधे निर्वाचित होकर आते हैं। कोई भी पार्टी तभी सरकार बना सकती है जब उसके पास कुल 172 सीटें हो। सहयोगियों और आरक्षित सीटों के साथ नैशनल असैंबली में पार्टी की सीटों की संख्या 174 पर पहुंच जाएगी।

Tanuja

Advertising