पाक चुनाव में ये अनोखा उम्मीदवार चर्चा में

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 06:28 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं। सभी छोटे-बड़े दल और नेता प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मगर, इस बीच एक कम जानी मानी पार्टी "आप जनाब सरकार पार्टी" के प्रमुख नवाब डॉक्टर अंबर शहजादा खूब चर्चा में हैं।

जियो न्यूज के मुताबिक, अंबर शहजादाह एनए-125 लाहौर से चुनाव लड़ रहे हैं। यह वही निर्वाचन क्षेत्र है, जहां PMLN  ने मरियम नवाज और पीटीआई ने डॉ यास्मीन रशीद को मैदान में उतारा है। जियो पाकिस्तान शो में अंबर शहजादा ने कहा कि वह दशकों से चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन कभी मतदाताओं से वोटों नहीं मांगा है।उन्होंने कहा कि मैंने लोगों से वोट कभी नहीं मांगे। मेरा लक्ष्य लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना है। इस जागरुकता को पैदा करने के चक्कर में नवाब साहब 42 बार चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन एक बार भी विधानसभा नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि, उन्हें इस बात का कोई अफसोस भी नहीं है।

नवाब साहब की चर्चा की बड़ी वजह है उनकी सोच। वह मानते हैं कि लोगों के कल्याण के लिए यदि भ्रष्टाचार किया जाए, तो यह खराब नहीं है। उन्होंने कहा कि वह भी उस दर पर (सस्ते में) जमीन और संपत्ति खरीदना चाहते हैं, जिस दर पर अन्य दलों के उम्मीदवारों ने खरीदकर चुनाव आयोग के सामने उसकी डिटेल दी है।उन्होंने कहा कि वह इन संपत्तियों को खरीदने के बाद बेच देंगे और मुनाफे से मिली रकम का इस्तेमाल लोगों के कल्याण के लिए करेंगे। शेहजादा को चुनावी प्रतीक के रूप में चम्मच आबंटित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News