अफगानिस्तान से सीमा पर आंतकी हमलों से बौखलाया पाकिस्तान, कार्रवाई न करने पर तालिबान को कोसा

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 07:01 PM (IST)

इस्लामाबादः दुनिया को आंतकवाद की आग में झोंकने वाला आज खुद इसमें झुलस रहा है ।  अफगानिस्तान  सीमा के पास से बढ़ रहे आंतकी हमलों से  पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और आंतकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर तालिबान को कोस रहा है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस्लामाबाद के बार-बार के अनुरोध के बावजूद पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए काबुल की अफगान तालिबान सरकार की आलोचना की। आसिफ ने शनिवार को एक साक्षात्कार में यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को पश्चिमी सीमा की ओर भेजने के लिए 10 अरब रुपए की पेशकश भी की है।

PunjabKesari

‘जियो न्यूज' ने आसिफ के हवाले से कहा, ‘‘पाकिस्तान को अफगान सरकार से सहयोग की उम्मीद थी लेकिन वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है।'' पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार से बार-बार यह अनुरोध किया है कि वह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) तथा अन्य आतंकवादी समूहों को अपनी जमीन का इस्तेमाल न करने दे। हालांकि, काबुल पाकिस्तान के इस दावे को खारिज करता रहा है।

PunjabKesari

आसिफ ने कहा कि सरकार ने आतंकवादियों को पश्चिमी सीमा के इलाकों में स्थानांतरित करने के लिए 10 अरब रुपये की पेशकश भी की थी लेकिन उसे आशंका है कि आतंकवादी वहां से भी पाकिस्तानी सीमा की ओर लौट सकते हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह ‘वॉयस ऑफ अमेरिका' को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि पाकिस्तान ‘ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेकाम' के तहत अफगानिस्तान में सीमा पर आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बना सकता है। उन्होंने टीटीपी के साथ बातचीत की संभावनाओं को भी खारिज किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News