PAK एयरलाइंस का कारनामा, प्लेन में 7 यात्रियों ने खड़े होकर किया सफर

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 08:54 AM (IST)

नई दिल्ली : बीते कई वर्षों में पाकिस्तान एयरलाइंस की स्थिति ठीक नहीं चल रही। इस बीच एक खबर आई है कि वे सऊदी अरब की फ्लाइट पर 7 अतिरिक्त यात्रियों को सीट पर बिठाने के बजाय गलियारे में खड़ा करके ले गए। ऐसी जानकारी एयरलाइंस के प्रवक्ता ने दुनिया के अग्रणी मीडिया हाउस को दी। इन सारे यात्रियों को 20 जनवरी की फ्लाइट पर ले जाया गया। यह फ्लाइट मदीना के लिए जा रही थी और एयरलाइन द्वारी दी गई जानकारी के अनुसार सारी सीटें फुल थीं। अखबार में छपी रिपोर्ट कहती है कि इस फ्लाइट पर यात्रा करने के लिए यात्रियों को हाथ से लिखे गए बोर्डिंग पास दिए गए। ऐसे में जरूरत और क्षमता से अधिक यात्रियों की वजह से फ्लाइट पर अवांछित घटनाएं घट सकती थी।

प्लेन में नहीं था पर्याप्त ऑक्सीजन और सेफ्टी डिवाइस 
आपातकालीन स्थिति में उनके पास पर्याप्त ऑक्सीजन और सेफ्टी डिवाइस भी नहीं थे। बीते दिसंबर में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान क्रैश हो गया था और इसमें फ्लाइट पर सवार सभी 48 यात्री अपनी जान गवां बैठे थे। इस तरह का पहला मामला सामने आया है जहां किसी फ्लाइट पर क्षमता से अधिक लोग सवार हुए हैं। यह फ्लाइट कराची से मदीना के लिए उड़ी थी और इसपर कुल 416 यात्री सवार थे। जबकि स्टाफ सदस्यों को शामिल करने के बाद इसकी कुल क्षमता 409 यात्री की ही है।

पाकिस्तान के एक अखबार ने सिविल एविएशन अथॉरिटी पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने यात्रियों की जिंदगियों को खतरे में डालने का काम किया है। फ्लाइट कैप्टन  को उड़ान भरने के बाद अतिरिक्त यात्रियों के बारे में बताया गया। पाकिस्तान एयरलाइंस के प्रवक्ता दान्याल गिलानी कहते हैं कि मामले की जांच-पड़ताल जारी है और दोषियों पर उचित कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News