पाकिस्‍तान ने जब्त विमान का ठीकरा पूर्व नवाज सरकार पर फोड़ा,अब ब्रिटेन और मलेशिया कोर्ट में होगी PIA की पेशी

Monday, Jan 18, 2021 - 12:57 PM (IST)

इस्लामाबादः मलेशिया में  पाकिस्तान के जब्त किए गए विमान मामले में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के अधिकारी 22 जनवरी को ब्रिटेन  और 24 जनवरी को मलेशिया की कोर्ट में पेश होंगे।   पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने बताया कि पट्टे की बकाया रकम न चुकाने के कारण PIA के इस विमान को शुक्रवार को मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के हवाई अड्डे पर जब्त कर लिया गया था। जब्त हुआ विमान वियतनाम की कंपनी से 2015 में पट्टे पर लिया गया था।

 

मीडिया से बातचीत में उड्डयन मंत्री ने कहा कि मलेशिया की कोर्ट ने PIA का पक्ष सुने बगैर एकतरफा फैसला सुनाया जोकि गलत  है। उन्होंने विमान के पट्टे को लेकर पैदा हुई इस स्थिति के लिए पूर्व की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि पूर्व सरकार ने ज्यादा रकम में पट्टे पर दो विमान लिए थे। उसका नतीजा मौजूदा सरकार को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के चलते पट्टे की बकाया रकम का भुगतान नहीं हो सका, जिस  कारण विमान को कुआलालंपुर में रोक लिया गया।

 

PIA  ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा है कि उसके विमान के बारे में मलेशिया की कोर्ट ने एकतरफा फैसला सुनाया जबकि उसका मामला ब्रिटिश कोर्ट में पहले से लंबित था। इसके चलते यात्रियों को बेवजह परेशान होना पड़ा। अंतत: उनके लिए वैकल्पिक इंतजाम किए गए और उन्हें मुकाम तक पहुंचाया गया।  जानकारी के अनुसार ज्यादातर यात्री दुबई होते हुए रविवार को पाकिस्तान पहुंच गए हैं। PIA के प्रवक्ता के अनुसार एयरलाइन के वकील  मामले से संबंधित दस्तावेज लेकर कुआलालंपुर पहुंच गए हैं।  

Tanuja

Advertising