अभ्यास के दौरान पाकिस्तान वायु सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त

Thursday, Aug 17, 2017 - 07:12 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान वायु सेना का एक लड़ाकू विमान दैनिक अभ्यास के दौरान देश के पंजाब प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस सप्ताह पीएएफ का यह दूसरा लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। पायलट के संतुलन खो देने के बाद,चीन निर्मित यह लड़ाकू विमान लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर सरगोधा जिले में दुर्घटना का शिकार हो गया।  


विमान से पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया। पीएएफ के एक बयान के अनुसार,‘‘पाकिस्तान वायु सेना बड़े दुख के साथ यह बता रही है कि पीएएफ एफ7-पीजी विमान अपने दैनिक अभ्यास के दौरान सरगोधा के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट विमान से सुरक्षित निकल आया। हादसे में जमीन पर किसी भी तरह के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।’’  


विज्ञप्ति में कहा गया कि वायु सेना मुख्यालय ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दे दिया है। पीएएफ का एक लड़ाकू विमान 10 अगस्त को लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर मियांवली के पास उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और पायलट की मौत हो गई थी। खबरों के अनुसार,15 साल की सेवा में करीब 10 या 11 एफ7-पीजी/एफटी-7पीजी (विमान) दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। पीएएफ के बेड़े में, 50 से अधिक चीन निर्मित विमान हैं।  

Advertising