लादेन को गोली मारने वाले कमांडो ने किया ये बड़ा खुलासा

Thursday, May 03, 2018 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली: अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने पाकिस्तान में घुसकर मारा था। ये कामयाबी अमेरिकी सैनिकों को 2 मई 2011 को मिली। जिस कमांडो ने लादेन को गोली मारी थी उन्होंने इस ऑपरेशन के सातवीं वर्षगाठ पर एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान उनका पूरा ग्रुप क्या सोच बैठा था।

अमेरिकी नेवी सील के कमांडो रॉब ओ नील ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान जैसे ही वो लादेन के गढ़ में घुसे तो उन्हें ऐसा लगा कि ये उनके जीवन का आखरी मिशन होगा। अकेले वो ही नहीं कमांडो की पूरी टीम ने ये अंदाजा लगा लिया था कि वो सब मरने वाले है। इ-सी सोच को लेकर उन्होंने अपने परिवारवालों को भी याद किया। उन्होंने बताया कि मौत सामने होते हुए भी वो बहुत गर्व महसूस कर रहे थे। 

कमांडो रॉब ओ नील ने बताया कि जब मिशन पूरा हुआ और पूरी टीम वहां से निकली तब उन्हें महसूस होना शुरू हुआ कि शायद वो बच सकते है। लेकिन फिर भी मन में कहीं न कहीं वो बात बैठी थी कि उन पर हमला न हो जाए। वहां से निकलने के बाद जब वो हेलीकॉप्टर में बैठे और उड़ान भरने के बाद चालक ने कहा कि वो अफगानिस्तान पहुंच चुके है तब जाकर हमें लगा कि मिशन कामयाब हुआ। 

Anil dev

Advertising