कुदरत भी मना रही ऑरलैंडो पीड़ितों का शोक, आसमान में दिखाई दिया अद्भुत नजारा

Wednesday, Jun 15, 2016 - 01:57 PM (IST)

ऑरलैंडो: किसी भी दर्दनाक हादसे के बाद उस घटना को भूला पाना नामुमकिन होता हैं लेकिन हर कोई उस घटना में मारे गए बेकसूर लोगों को अपने-अपने ढंग से श्रद्धांजलि देता है । हाल ही में अमरीका के ऑरलैंडो के गे क्लब में हुई फायरिंग की चर्चा हर किसी की जुबान पर है जिसमें 50 लोगों के मारे जाने की खबर मिली थी और कई इस दर्दनाक घटना में घायल हो गए थे । 

ऑरलैंडो के गे क्लब में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को डॉ फिलिप्स प्रदर्शन कला केंद्र में मोमबत्तियां जलाई गईं । एेसी ही कुछ तस्वीरें एक फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में तब कैद कर ली जब उसकी नजर आसमान में उड़ रहे पक्षियों पर पड़ी । उसने तुरंत इस अद्भुत नजारे को अपने कैमरे में कैद करने की सोची। उसने फोटो क्ल्कि की और साथ ही उसने उन पक्षियों की गिनती की तो वे 49 थे ।एकबारगी फोटोग्राफर के दिमाग में ऑरलैंडो आतंकी हमले पर गई जिसमें मारे गए लोगों की संख्या 50 के करीब थी।

फोटोग्राफर ने इस तस्वीर को जब और लोगों के साथ शेयर की और इस बात के बारे में बताया तो वे भी हैरान रह गए । बात शायद मामूली सी है पर लगता है कि कुदरत भी अॉरलैंडो में हुए हत्याकांड का शोक मना रही है और यह तस्वीर उसी का सबूत है। 

Advertising