जातियों समूहों के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पोम्पिओ के नामांकन का विरोध

Thursday, Apr 26, 2018 - 12:05 PM (IST)

वाशिंगटनः भारतीयों , मुसलमानों और अन्य जातियों समूहों के खिलाफ सीआईए निदेशक की टिप्पणियों को लेकर सीनेट में डेमोक्रेट्स ने अमरीका के नए विदेश मंत्री के रूप में माइक पोम्पिओ का कड़ा विरोध किया है।सीनेट में पोम्पिओ के नामांकन पर चल रही बहस के दौरान सदन की विदेश मामलों की समिति के शीर्ष सदस्य रॉबर्ट मेनेनदेज ने कहा , ‘‘ ये चिंताए नीतिगत मतभेदों से इतर हैं लेकिन केवल यह नामांकन को खारिज किए जाने का आधार नहीं है।

सीनेट में अल्पसंख्यक नेता चाल्र्स शूमर ने कहा कि उन्होंने पोम्पिओ से पूछा कि अगर वह मुसलमानों और भारतीय अमरीकियों , एलजीबीटीक्यू अमरीकियों और महिला अधिकारों के बारे में कही गई बात अस्वीकार करेंगे तो वह अमरीका के विदेश मंत्री बनने के लिए तैयार हैं और उन्हें उनकी टिप्पणियों से प्रभावित होने वाले देशों से निपटना होगा।

उन्होंने कहा , ‘‘ एक बार फिर उन्होंने इससे इनकार किया। इसलिए स्पष्ट सच्चाई के साथ मैं  पोम्पिओ के नामांकन के खिलाफ मतदान करुंगा। मेरा अब भी मानना है कि राष्ट्रपति को उनकी टीम मिलनी चाहिए और केवल नीति पर असहमतियां किसी नामांकन को खारिज करने की पर्याप्त वजह नहीं है। अन्य शीर्ष डेमोक्रेट सीनेटर रॉबर्ट मेनेनदेज ने भी इस मुद्दे को उठाया।  

Isha

Advertising