ओंटारियो चुनावः जानिए कौन सी पार्टी हैं अभी तक आगे, क्या कहते हैं पोल के रूझान

Thursday, Jun 07, 2018 - 01:29 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्क (नरेश कुमार /रमनदीप सोढी): ओंटारियो असेंबली में आज होने वाले चुनाव में मतदान के ताज़ा पोल के अनुसार  कैनेडियन प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की लबिरल पार्टी तीसरे नंबर पर आ गई गई है।  मुख्य विरोधी पार्टी प्रोगरैसिव कंज़रवेटिव को 38 प्रतिशत वोटों मिलती नजर आ रही है जब्कि जगमीत सिंह की अगुवाई वाली पार्टी एन. डी. पी. को 36.5 प्रतिशत वोटों के साथ कंज़रवेटिव पार्टी को सख़्त टक्कर देती नजर आ रही है।

साल 2014 के चुनाव दौरान  लिबरल पार्टी को 37.65 प्रतिशत वोटों के साथ 53, कंज़रवेटिव पार्टी को 35.45 प्रतिशत वोटों के साथ 37 और एन.डी. पी.  22.74 प्रतिशत वोटों के साथ 17 सीटें हासिल हुई थीं।  इन मतदान में एन. डी. पी. शुरूआती सर्वे मं पहले स्थान पर चल रही थी पर मतदान आते -आते वह मामूली फर्क के साथ पीछे छूटकर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।पिछले चुनाव में मतदान में 37.65 प्रतिशत हासिल करने वाली लिबरल पार्टी अब 19.1 प्रतिशत वोटों के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है।

जगमीत के लिए अहम मतदान
ओंटारियो की यह मतदान एन. डी. पी. के प्रधान जगमीत सिंह के लिए काफ़ी अहम मानें जा रहे हैं, क्योंकि इन चुनाव के नतीजों का सीधा प्रभाव अगले साल होने वाली सांसदीय मतदान पर भी पड़ेगा। पिछले मतदान में  लिबरल पार्टी के ज्यादातर उम्मीदवार इसी इलाके से मतदान जीते थे। इन मतदान में जगमीत सिंह के भाई गुररतन सिंह भी चयन मैदान में हैं और जगमीत ख़ुद भी बरैंपटन से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। लहाज़ा यह मतदान जगमीत के लिए काफ़ी अहम हैं। 

Isha

Advertising