PIA विमान में ब्रिटेन से सवार होकर आया सिर्फ एक यात्री, बना रिकार्ड (फोटो वायरल)

Wednesday, Jan 06, 2021 - 02:49 PM (IST)

इस्लामाबादः जाली लाइसैंस मामले में पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरने वाली पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स (PIA) एक बार फिर चर्चा में है। इस बार PIA ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। इसकी एक फ्लाइट की तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें सिर्फ एक यात्री सवार है। यह इंटरनैशनल फ्लाइट मैनचेस्टर से इस्लामाबाद जा रही थी। इसमें इकलौता यात्री गुजरात का था। PIA-चार्टर्ड Hi-Fly A330 में अकेले बैठे शख्स की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फ्लाइट में आमतौर पर 371 यात्री होते हैं लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन से आने वालों की संख्या में भारी कमी आई है। इसके अलावा पिछले साल मई में प्लेन क्रैश की घटना के बाद से यूरोपियन यूनियन और यूनाइटेड किंगडम में PIA की उड़ानें बैन भी कर दी गई हैं। गौरतलब है कि कराची में एयरपोर्ट के पास रिहायशी कॉलोनी में प्लेन क्रैश होने के बाद देश में फर्जी पायलटों के जाल का खुलासा हुआ था।PIA के प्रवक्ता अब्दुल्ला खान ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान सरकार ने गुजरात के यात्री के अथॉरिटी से आग्रह करने पर मानवीय आधार पर चार्टर्ड विमान की इजाजत दी थी।

 

7 घंटे के सफर के लिए अकेले यात्री को बिजनेस क्लास केबिन में बिठाया गया था। इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन फैलने पर वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान में इस नए स्ट्रेन से संक्रमित दो यात्री पाए गए हैं। ब्रिटेन गए पाकिस्तानियों को वापस आने के लिए 72 घंटे पहले निगेटिव PCR टेस्ट देना जरूरी होगा। ब्रिटेन में नए वायरस के कारण हालात बेहद खराब हो गए हैं और अब का सबसे कड़ा लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

Tanuja

Advertising