फिल्मी सीन से कम नहीं ये वीडियो: पुलिस ने कार ड्राइवर पर 41 सेकंड में चलाई 96 गोलियां, एक की मौत

Wednesday, Apr 10, 2024 - 08:36 AM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्क: शिकागो में पुलिस द्वारा 41 सेकंड से अधिक समय में लगभग 100 गोलियाँ चलाने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जबकि एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। यह घटना इस साल 21 मार्च को शहर के वेस्ट साइड पर हम्बोल्ट पार्क इलाके में एक ट्रैफिक सिग्नल पर हुई, जब पुलिस अधिकारियों ने ड्राइवर को बिना सीट बेल्ट के देखते हुए एक एसयूवी को घेर लिया।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, जिसमें पांच पुलिस अधिकारियों को कार पर गोलियां चलाते हुए दिखाया गया है। हमले में ड्राइवर की मौत हो गई, जिसकी पहचान 26 वर्षीय डेक्सटर रीड के रूप में हुई। एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रारंभिक साक्ष्य से पता चलता है कि कार से बाहर निकलने के लिए कहने पर रीड ने पहले गोली चलाई। हमले में एक अधिकारी घायल हो गया। फिर चार अन्य अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 96 राउंड गोलियां चलाईं।

घटना के बॉडी-कैमरा फुटेज में रीड के वाहन से बाहर निकलने और जमीन पर गिरने के बाद भी पुलिस अधिकारियों ने गोलीबारी जारी रखी। कार के फुटेज में गोलियों के दर्जनों छेद भी दिखे। जिसमें "हिलो मत! हिलो मत!" सुनाई दे रहा है। अधिकारियों को रीड पर चिल्लाते हुए, बंदूक की तलाश में अपने हाथ ऊपर उठाते हुए सुना जा सकता है। हालाँकि, उन्हें हथियार नहीं मिला। एक अधिकारी को यह कहते हुए सुना गया, "मुझे नहीं पता कि बंदूक कहाँ है।" बाद में उन्होंने वाहन में देखने के लिए टॉर्च का इस्तेमाल किया और यात्री सीट पर हथियार पाया। इस बीच, पीड़ित के परिवार ने गोलीबारी के बारे में अधिकारियों के बयान पर सवाल उठाया और घटना की जांच की मांग की।

Anu Malhotra

Advertising