हमले में घायल पाक गृहमंत्री की हुई 2 सर्जरी, एक और संदिग्ध हथियार सहित गिरफ्तार

Tuesday, May 08, 2018 - 09:47 AM (IST)

इस्लामाबादः रैली के दौरान हुए जानलेवा हमले में घायल हुए पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसन इकबाल (59)की सोमवार को लगातार 2 सफल सर्जरी की गईं। बता दें कि पंजाब प्रांत में रविवार को एक धार्मिक कट्टरपंथी ने गृह मंत्री को गोली मार दी थी। मामले की जांच के दौरान स्थानीय पुलिस ने एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। जिससे फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ( पीएमएल एन ) के वरिष्ठ नेता इकबाल (59) को दाहिने कंधे में गोली लगी थी। हमला इकबाल के अपने निर्वाचन क्षेत्र नरोवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित किए जाने के बाद हुआ। यहां सर्विसेज अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि सर्जरी सफल रही और इकबाल की स्थिति में अच्छा सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि इकबाल अब खतरे से बाहर हैं और उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है।

इकबाल की लगातार दो सर्जरी की गईं और अब उन्हें अस्पताल की गहन देखभाल इकाई ( आईसीयू ) में स्थानांतरित कर दिया गया है।  इस बीच पुलिस ने संदिग्ध अब्दी हुसैन (21) के खिलाफ हत्या के प्रयास और पाकिस्तान दंड संहिता के तहत आतंकवाद के आरोपों और आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही हुसैन के एक सहयोगी अजीम को भी गिरफ्तार किया गया है जो उसके साथ रैली स्थल पर पहुंचा था। संदिग्ध के पास से 30 बोर की एक पिस्तौल और 9 कारतूस बरामद हुए हैं।

Tanuja

Advertising