विदेशों में फंसे हैं डेढ़ लाख पाकिस्तानी, इमरान खान ने लाने से किया मना

Sunday, Mar 22, 2020 - 12:38 AM (IST)

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है। एशिया महाद्वीप में भी यह बिकराल रूप लेता जा रहा है। भारत में अभी तक 332 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ हैं। वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। पाकिस्तान में अब तक 495 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है और तीन लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो गई है। 

पाकिस्तान में रहने वाले लोग ही इस मुश्किल समय में परेशान नहीं हैं बल्कि उनसे ज्यादा डेढ़ लाख वे पाकिस्तानी भी परेशान हैं जो दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं। विदेश में रह रहे पाकिस्तानी नागरिक अपने वतन लौटने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान उन्हें देश लौटने नहीं दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने इस बात का खुलासा किया है।

जानकारी के मुताबिक कोरोना प्रभावित देशों से फिलहाल डेढ़ लाख पाकिस्तानी फंसे हुए हैं जो वापस स्वदेश आना चाहते हैं, लेकिन सरकार के पास इतनी बड़ी संख्या में लोगों को वापस लाने की सुविधा ही नहीं है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि 'ऐसे हालात में इतनी बड़ी तादाद में विदेशों में रहने वाले लोगों को रखने हमारे पास सुविधा नहीं है।' 

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने अपने ही लोगों को वापस लाने से इन्कार कर दिया था। इसके पूर्व जिस वक्त भारत चीन सहित अन्य देशों से अपने नागरिकों को वापस ला रहा था, उसी दौरान चीन में मौजूद पाक छात्रों ने भी अपने प्रधानमंत्री इमरान से देश में लाने के लिए मदद की अपील की थी लेकिन पाक सरकार ने उन सभी लोगों को वापस लाने से मना कर दिया था।

shukdev

Advertising