तस्वीरों में देखें जब गोरिल्‍ला के बाड़े में गिरा 4 साल का बच्चा ...

Sunday, May 29, 2016 - 04:34 PM (IST)

ओहियो: अमरीका के ओहियो में स्थित Cincinnati Zoo में उस समय हर तरफ चीखें सुनाई देने लगी जब एक 4 साल का बच्चा 10 -12 फुट की ऊंचाई से गोरिल्ला के बाड़े में जा गिरा । बच्चे के गिरते ही 17 साल के नर -गोरिल्ला ने बच्चे को अपनी तरफ खींच लिया ।तकरीबन 10 मिनट तक बच्चा मौत के साय में रहा । गोरिल्ला ने बच्चे को अपनी टांगों के बीच ले लिया और देखने वाले लोगों की सांस रुक गई । बच्चे की जान बचाने के लिए चिड़ियाघर के अधिकारियों को गोरिल्ला को गोली मारनी पड़ी।

चिड़ियाघर के अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि बच्चा गोरिल्ला के बाड़े में कैसे गिरा । जिस समय बच्चा बाड़े में गिरा उस समय वहां दो मादा -गोरिल्ला सहित तीन गोरिल्ला थे, जिनमें से दो को शांत करने के लिए पहले ही पिंजरे से बाहर निकाल दिया गया । एक नर -गोरिल्ला और बच्चा ही वहां रह गए । पूरे 10 मिनट तक इस घटना को देखने वाले लोगों की सांस थम गई । वहां मौजूद बच्चे की मां बच्चे की जान बचाने के लिए गिड़गिड़ाने लगी और बच्चे को शांत करने की कोशिश करने लगी परंतु बच्चा गोरिल्ला को देख इतना डर गया था कि चुप होने का नाम ही नहीं ले रहा था ।

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि गोरिल्ला को मारने का फैसला कठिन था परंतु बच्चे को बचाने के लिए यह सही समय पर लिया गया सही फैसला था । इतनी ऊंचाई से गिरने के कारण बच्चा मामूली घायल हो गया । 

Advertising