बेनजीर हत्याकांड मामला: दोषी पाए गए अफसर पर थी ये बड़ी जिम्मेदारी

Friday, Sep 01, 2017 - 06:29 PM (IST)

इस्लामाबाद: बेनजीर भुट्टो हत्याकांड में पाकिस्तान में आतंकवाद रोधी एक अदालत द्वारा जिस शीर्ष पुलिस अधिकारी को 17 साल जेल की सजा सुनाई गई वह फैसला सुनाने वाले न्यायाधीश के सुरक्षा इंतजाम का प्रमुख भी था।  


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक खुर्रम शहजाद ‘‘विशेष शाखा’’ के प्रमुख के तौर पर कार्यरत था और आतंकवाद रोधी अदालत के न्यायाधीश असगर खान की सुरक्षा की जिम्मेदारी उसी की थी। खान ने कल सजा सुनाते हुए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित किया और शहजाद सहित दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को 17 साल जेल की सजा सुनाई।न्यायाधीश ने रावलपिंडी शहर के पूर्व पुलिस अधिकारी सउद अजीज और शहजाद को 17 साल जेल की सजा सुनाई और पांच-पांच लाख रूपए का जुर्माना लगाया।   


रावलपिंडी के उपनगर में स्थित अडियाला जेल में मुकदमे की सुनवाई के कारण न्यायाधीश को सजा सुनाने के लिए रावलपिंडी शहर से जेल आना था, इसलिए अंतिम सुनवाई के बाद उन्होंने बुधवार को फैसला नहीं सुनाया था। हत्या का आरोपी अलकायदा से जुड़ा एक आतंकी भी जेल में था इसलिए आशंका थी कि आतंकी जेल जाने के रास्ते में न्यायाधीश को निशाना बना सकते थे। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पहरेदारी में शहजाद जल्दी जेल पहुंच गए और सुरक्षा तथा मार्ग की सुरक्षा की समीक्षा की गयी थी ।   
 

Advertising